मेरी प्रिय मित्र मंडली

मंगलवार, 13 फ़रवरी 2018

शिव -वंदना -----

Image result for शिव रात्री  के वॉलपेपर

 ओंकार तू  ! निर्विकार तू !!
 सृष्टि का पालन हार तू !
सदाशिव !स्वीकार  करो नमन मेरा !

आत्म वैरागी! हे   नीलकंठ !
तू आदि अनंत !तू दिग्दिगंत !!
अव्यक्त ,अनीश्वर ,शशिशेखर !
 शिवा,सोमनाथ ,संतों का संत !
विष्णुवल्लभ ,आत्मानुरागी 
हे सदाशिव !स्वीकार करो अर्चन मेरा !!

तू त्रिकालसृष्टा  ! तू अनंत दृष्टा!
यूँ ही नहीं नाम महाकाल तेरा ,
मर्मज्ञ तू !सर्वज्ञ  तू !
तुझसे क्या  छिपा हाल मेरा ?
 कर विकार- शमन -शुद्ध  हो अंतर्मन ,
हे सदाशिव! स्वीकार करो वंदन मेरा !!
     
संसारी मैं  , विकारी  मैं !
 प्रतिपल  अधीर और अशांत ;
कर देना शांत  ये मन प्रान्तर-
करना पुष्ट -ये प्राण क्लांत ;
दिगंबर तू !गंगाधर तू !
हे सदाशिव! स्वीकार करों पूजन मेरा !!
ओंकार  तू  ! निर्विकार तू !!
 सृष्टि का पालन हार तू !
 हे सदाशिव !स्वीकार  करो नमन मेरा!!!!!!!!!!!!!!
सभी साहित्य मित्रों को महाशिवरात्री की शुभकामनायें | 
 ;

चित्र -- गूगल से साभार ------
---------------------------------------------------------------------------------
धन्यवाद शब्दनगरी ---


रेणु जी बधाई हो!,

आपका लेख - (शिव -वंदना ----------- ) आज के विशिष्ट लेखों में चयनित हुआ है | आप अपने लेख को आज शब्दनगरी के मुख्यपृष्ठ (www.shabd.in) पर पढ़ सकते है | 

30 टिप्‍पणियां:

  1. हर.हर महादेव🙏
    बहुत सुंदर वंदना प्रिय रेणु जी।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. प्रिय श्वेता जी सस्नेह आभार और महाशिवरात्री पर अनंत शुभकामनाये |

      हटाएं
  2. सुंदर भक्तिपूर्ण रचना
    महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. प्रिय नीतू जी -- सस्नेह आभार और महाशिवरात्री के पवन अवसर पर हार्दिक शुभ कामनाएं |

      हटाएं
  3. प्रिय श्री राम जी -- आपको भी मेरी शुभकामनाये और सस्नेह आभार | आशा है ये सहयोग बना रहेगा | जय भोले |

    जवाब देंहटाएं
  4. आदरणीय सुधा जी सादर आभार |

    जवाब देंहटाएं
  5. वाह!!प्रिय रेनू जी ,बहुत ही खूबसूरत शिव वंदना ....

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. प्रिय शुभा बहन आपके स्नेह भरे शब्दों के लिए सप्रेम आभार ।

      हटाएं
  6. वाह रेणू बहन सुंदर स्तुति श्लोक सी पावन मन को आनंदित करती ।
    जय भोले नाथ ।

    जवाब देंहटाएं
  7. वाह ... बहुत भाव भरी शिवस्तुति ...ॐ नम:शिवाय

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. वन्दना जी सादर आभार आपके अनमोल शब्दों के लिए |

      हटाएं
  8. हर-हर महादेव 🌹🙏 अद्भुत शिवस्तुति सखी

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. सस्नेह आभार और शुभकामनायें प्रिय सखी !

      हटाएं
  9. वाह !बहुत सुन्दर प्रिय रेणु दी
    सादर

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. प्रिय अनीता , सस्नेह आभार और शुभकामनायें !

      हटाएं
  10. वाह आदरणीया दीदी जी अद्भुत सुंदर पावन शिव स्तुति
    सादर नमन
    बम भोले

    जवाब देंहटाएं
  11. आदरणीया मैम,
    बहुत सुंदर प्यारी सी शिव वंदना जिसे पढ़ते ही मन आनंदित हो जाता है। हर हर महादेव।
    माँ और नानी को पढ़ाया, दोनों को बहुत आनंद आया।
    सुंदर स्तुति के लिए हृदय आभार व सादर नमन।

    जवाब देंहटाएं
  12. आदरणीया मैम,
    बहुत सुंदर प्यारी सी शिव वंदना जिसे पढ़ते ही मन आनंदित हो जाता है। हर हर महादेव।
    माँ और नानी को पढ़ाया, दोनों को बहुत आनंद आया।
    सुंदर स्तुति के लिए हृदय आभार व सादर नमन।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. प्रिय अनंता इस प्यारी प्रतिक्रिया के लिए आपको , आपकी माँ और नानी जी को हार्दिक आभार |

      हटाएं
  13. सुंदर स्तुति 🙏🙏🙏

    जवाब देंहटाएं
  14. बहुत सुंदर स्तुति, रेणु दी।

    जवाब देंहटाएं

Yes

विशेष रचना

पुस्तक समीक्षा और भूमिका --- समय साक्षी रहना तुम

           मीरजापुर  के  कई समाचार पत्रों में समीक्षा को स्थान मिला।हार्दिक आभार शशि भैया🙏🙏 आज मेरे ब्लॉग क्षितिज  की पाँचवी वर्षगाँठ पर म...